Monday, January 25, 2016

धन लक्ष्मी यंत्र पूजा करने से लाभ, मंत्र और महत्व, श्री धनलक्ष्मी यंत्र पूजा करने की नियम और विधि

धन लक्ष्मी यंत्र, श्री धनलक्ष्मी यंत्र, महा धन लक्ष्मी यंत्र, धन लक्ष्मी यंत्र, श्री लक्ष्मी कुबेर धन वर्षा यन्त्र , धन लक्ष्मी प्राप्ति के टोटके, लक्ष्मी प्राप्ति मन्त्र, लक्ष्मी प्राप्ति साधना ,उपाय से लक्ष्मी प्राप्ति, धन लक्ष्मी साधना एवं प्राप्ति के उपाय,महालक्ष्मी यंत्र, धन प्राप्ति के उपाय, अष्टलक्ष्मी स्तोत्र से धन प्राप्ति, श्री यंत्र, कुबेर यंत्र, धन लक्ष्मी यंत्र, महालक्ष्मी यंत्र व कमला यंत्र, धन वर्षा यन्त्र, श्रीयंत्र, कनकधारा यंत्र, कुबेर यंत्र, धन लक्ष्मी यंत्र पूजन, धन लक्ष्मी यंत्र का महत्व, धन लक्ष्मी यंत्र से लाभ, धन लक्ष्मी यंत्र की विशेषताएँ एवं फायदे, धन लक्ष्मी यंत्र में गुण बहुत है, धन लक्ष्मी यंत्र का आर्डर करे।
धन लक्ष्मी यंत्र का उपयोग करने के तरीके महा धन लक्ष्मी यंत्र जीवन में समृद्धि और आराम के लिए एक अनुकूल यंत्र है,धन लक्ष्मी यंत्र, धन लक्ष्मी प्राप्ति के टोटके, लक्ष्मी प्राप्ति मन्त्र, लक्ष्मी प्राप्ति साधना मुहूर्त आदि की चर्चा की गई है।
धन या व्यापार से संबंधीत लेन-देन के खाते पर या पत्र व्यवहार करते समय हल्दी या केशर लगायें। गल्ले में, पैसे के लेन-देन से संबंधित, चैक बुक-पासबुक, पूंजी निवेश से संबंधित कागजात इत्यादि श्री यंत्र के साथ में रखें।देवी लक्ष्मी इस रात अपनी बहन दरिद्रा के साथ भू-लोक की सैर पर आती हैं। जिस घर में साफ-सफाई और स्वच्छता रहती है, वहाँ माँ लक्ष्मी अपने कदम रखती हैं और जिस घर में ऐसा नहीं होता वहां दरिद्रा अपना डेरा जमा लेती है।
लक्ष्मी के साथ एकदंत मंगलमूर्ति गणपति की पूजा की जाती है। पूजास्थल पर गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर के पीछे शुभ और लाभ लिखा जाता है व इनके बीच में स्वस्तिक का चिन्ह बनाया जाता है। लक्ष्मी जी की पूजा से पहले भगवान गणेश की फूल, अक्षत, कुंकू, रोली, दूब, पान, सुपारी और मोदक मिष्ठान से पूजा की जाती है फिर देवी लक्ष्मी की पूजा भी इस प्रकार की जाती है।
लक्ष्मी मंत्र की माला की जाए तो वैभव प्राप्त होता है। वास्तु ग्रंथों में लक्ष्मी, यश-कीर्ति की प्राप्ति और अलक्ष्मी के नाश के उपाय के रूप में कई उपाय मिलते हैं। लक्ष्मी, गायत्री मंत्र का निरंतर जाप भी इष्टप्रद है।
लक्ष्मी मंत्र-'महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णुपत्न्यै च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात्।'
Call- 9810196053