Wednesday, January 27, 2016

पांच मुखी रुद्राक्ष पहनने के लाभ, मंत्र और महत्व, 5 मुखी रुद्राक्ष धारण करने की नियम और विधि

http://www.dharmikshakti.in/5mukhirudraksha


पांच मुखी रुद्राक्ष, पंचमुखी रुद्राक्ष, असली 5 मुखी रुद्राक्ष, पंचमुखी रुद्राक्ष की चित्र, पंचमुखी रुद्राक्ष धारण करन, 5 मुखी रुद्राक्ष के लाभ, पांच मुखी अथवा पंचमुखी रुद्राक्ष, 5 मुखी रुद्राक्ष के फायदे, पंचमुखी रुद्राक्ष सुख प्रदान करने वाला, 5 mukhi rudraksha, five face rudraksha, पांच मुखी रुद्राक्ष का आर्डर करे

पंचमुखी रुद्राक्ष साक्षात् रूद्र का रूप है। इसका अधिपति ग्रह वृहस्पति है।वृहस्पति ग्रह की प्रतिकूलता के निवारण के लिए इस रुद्राक्ष को अवश्य धारण करना चाहिए। यह पोखराज रत्न से भी अधिक प्रभावशाली है। पांच मुखी रुद्राक्ष धारण करने वालों को सुख, शांति तथा प्रसिद्धि की प्राप्ति होती है। ह्रदय रोगियों के लिए तो यह रामबाण ही है। इससे आत्मविश्वास, मनोबल तथा ईश्वर के प्रति श्रद्धा बढ़ती है।
पंचमुखी रुद्राक्ष सबसे सुरक्षित विकल्प है जो हर किसी – स्त्री, पुरुष, बच्चे, हर किसी के लिए अच्छा माना जाता है। यह सेहत और सुख की दृष्टि से भी फायदेमंद हैं, जिससे रक्तचाप नीचे आता है और स्नायु तंत्र तनाव मुक्त और शांत होता है।पंचमुखी रुद्राक्ष धारण करने से संतान एवं धन सुख प्राप्त होता है.
5 मुखी रुद्राक्ष नकारात्मक ऊर्जा के बचने के एक असरदार कवच की तरह काम करता है। कुछ लोग नकारात्मक शक्ति का इस्तेमाल करके दूसरों को नुकसान पहुंचाते हैं। यह अपने आप में एक अलग विज्ञान है। अथर्व वेद में इसके बारे में विस्तार से बताया गया है कि कैसे ऊर्जा को अपने फायदे और दूसरों के अहित के लिए प्रयोग में लाया जा सकता है। इन सभी स्थितियों में रुद्राक्ष कवच की तरह कारगर हो सकता है।
5 मुखी रुद्राक्ष की खासियत यह है कि इसमें एक अनोखे तरह का स्पदंन होता है। जो आपके लिए आप की ऊर्जा का एक सुरक्षा कवच बना देता है, जिससे बाहरी ऊर्जाएं आपको परेशान नहीं कर पातीं।

पंचमुखी रुद्राक्ष धारण विधि तथा मन्त्र

पंचमुखी रुद्राक्ष धारण करने के लिए नित्य क्रिया से निवृत्त होकर शुद्ध जल से स्नान करना चाहिए तदुपरांत गृह में स्थित मंदिर में विधिपूर्वक विनियोग, ऋष्यादिन्यास,करादिन्यास, हृदयादिन्यास तथा ध्यान करना चाहिए उसके बाद पंचमुखी रुद्राक्ष के लिए निर्धारित मन्त्र का जप करना चाहिए।

Visit-http://www.dharmikshakti.in/5mukhirudraksha
Call- 9643992242