Wednesday, January 27, 2016

हीरा रत्न धारण करने की नियम और विधि, हीरा धारण करने से लाभ

http://www.dharmikshakti.in/diamondgemstones

हीरा धारण करने से लाभ ,हीरा शुक्र का रत्न

हीरा शुक्र का रत्न है.तुला और वृषभ राशि वाले अगर इस रत्न को धारण करते हैं तो उनका शुक्र मजबूत होता है फलत: शुक्र से सम्बन्धित सभी क्षेत्रो में उन्हें लाभ मिलता है.जिनकी कुण्डली में शुक्र कमज़ोर अथवा मंदा है उन्हें भी हीरा धारण करने से लाभ मिलता है.हीरा की विशेषता है कि इसे धारण करने वाला व्यक्ति साहसी, बुद्धिमान और उत्साही होता है.हीरा कई प्रकार के मानसिक रोगों में लाभकारी होता है.यह जहर काटने में भी सक्षम होता है.

हीरा धारण करने वाले पर जादू टोने का प्रभाव नहीं होता है.रंग के अनुसार हीरा का अलग अलग प्रभाव होता है जैसे लाल और पीला हीरा राजनीति और प्रशासन से सम्बन्धित व्यक्तियो के लिए लाभप्रद होता है.सामाजिक, धार्मिक और आध्यात्मिक क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए सफेद हीरा उत्तम होता है.

हीरा की ज्योतिषीय विशेषता

हीरा संसार का सबसे कठोर रत्न है.इसे किसी भी अन्य रत्न से खरोंचा नहीं जा सकता.हीरा जितना कठोर व चमकीला होता है उतना ही अच्छा माना जाता है.यह मुख्यत: सफेद, पीला , लाल, गुलाबी और काला होता है.मान्यताओं के अनुसार संतान की इच्छा रखने वाली महिलाओं को हीरा धारण नहीं करना चाहिए.ज्योतिषशास्त्र इस मान्यता को नही स्वीकार करता है. ज्योतिषशास्त्र के नियमानुसार जो स्त्री त्रिकोण हीरा धारण करती हैं उन्हें पुत्र रत्न की प्राप्ति होती है.

Visit-http://www.dharmikshakti.in/diamondgemstones
Call- 9643992242