Wednesday, January 27, 2016

माणिक्य रत्न पहनने के लाभ और महत्व, माणिक्य रत्न धारण करने की विधि

http://www.dharmikshakti.in/rubygemstone

माणिक्य रत्न, माणिक्य सूर्य रत्न , रूबी, माणिक्य रत्न का महत्व, माणिक्य से लाभ, चुन्नी और लाल रत्न, गुलाबी रंग का माणिक्य, गुलाबी सुर्ख श्याम वर्ण, सूर्य का रत्न माणिक्य धारण करने की विधि,माणिक्य रत्न की विशेषताएँ एवं फायदे, माणिक्य की पहचान, सिंह राशि के लिए माणिक्य, माणिक्य के फायदे, सूर्य के रत्न जानिए किसे धारण करना चाहिए सूर्य रत्न,माणिक्य रत्न के फायदे और नुकसान, माणिक्य रत्न का महत्व, माणिक्य रत्न धारण करने की विधि, सूर्य रत्न माणिक्य का आर्डर करे

यह एक मुल्वान रत्न होता है, यदि जातक की कुंडली में सूर्य शुभ प्रभाव में होता है तो माणिक्य रत्न धारण करना चाहिए, इसके धारण करने से धारण करता को अच्छे स्वास्थ्य के साथ साथ पद-प्रतिष्ठा, अधिकारीयों से लाभ प्राप्त होता है! माणिक्य को माणक भी कहा जाता है. यह एक अति मूल्यवान रत्न है. संस्कृ्त भाषा में इसे लोहित, पद्यराग, शोणरत्न , रविरत्न, शोणोपल, वसुरत्न, कुरुविंद आदि नामों से जाना जाता है.
माणिक्य अनेकों गुणों की खान है. यह धारणकर्ता की शत्रुओं से रक्षा करता है, व्यक्तित्व को निखार व कांति प्रदान करता है व बेहतरीन शारीरिक व मानसिक स्वास्थ प्रदान करता है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में इसके अनेकों गुणों की विवेचना की गई है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार यदि जन्मकुंडली में सूर्य की स्थिति ठीक न हो तो माणिक्य अवश्य धारण करना चाहिये, ऐसी स्थिति में ये अत्यंत लाभकारी सिद्ध होता है. इसके अलावा जिन व्यक्तियों का जन्म जुलाई माह में हुआ है उनके लिए भी इस रत्न को धारण करना उपयुक्त माना जाता है.

माणिक्य धारण करने से लाभ

माणिक्य को प्रेम का रत्न भी कहा जाता है क्योकि इसे धारण करने से मन में उत्साह और उमंग बढ़ता है.यह मायूसी और उदासीनता को दूर करता है.ज्योतिषीय दृष्टिकोण से यह प्रेत बाधा से मुक्ति प्रदान करने वाला होता है.इस रत्न को धारण करने से संतान सुख की प्राप्ति होती है.आर्थिक परेशानी की स्थिति में यह धन प्रदायक होता है.माणिक्य धारण करने वाला व्यक्ति समाज में प्रतिष्ठित होता है.मान्यताओ के अनुसार जो व्यक्ति इसे धारण करता है उसके ऊपर संकट आने पर इसका रंग फीका हो जाता है और संकट टल जाने पर पुन: इसकी आभा लौट आती है.माणिक्य के विषय में यह भी मान्यता है कि यह जहर के प्रभाव को कम करता है एवं जहरीली चीज़ पास होने पर इसक रंग फीका पड़ जाता है.

Visit-http://www.dharmikshakti.in/rubygemstone
Call- 9643992242