Wednesday, January 27, 2016

दो मुखी रुद्राक्ष धारण करने की नियम और विधि, 2 मुखी रुद्राक्ष पहनने के लाभ, मंत्र और महत्व

http://www.dharmikshakti.in/2mukhirudraksha

दो मुखी रुद्राक्ष, 2 मुखी रुद्राक्ष, दोमुखी रुद्राक्ष के लाभ, दो मुखी रुद्राक्ष के फायदे, दो मुखी रूद्राक्ष असली रुद्राक्ष की पहचान, दो मुखी रुद्राक्ष के लाभ, उपयोग एवं पहचान, दो मुखी रुद्राक्ष धारण, 2 मुखी रुद्राक्ष के लाभ

दो मुखी रुद्राक्ष - यह रुद्राक्ष शिव के अर्धनारीश्वर स्वरुप द्वारा नियंत्रित है । इस रुद्राक्ष के धारण करने से पति पत्नी में या परिवार में परस्पर श्रदधा और विश्वास की प्राप्ति होती है तथा वे सत्सन्तति से युक्त होकर सफल गृहस्थ जीवन व्यतीत करने में सक्षम होते है । यह विशेष रूप से गुरु-शिष्य, पिता-पुत्र व मित्रोके सबंधोमे मतभेदों को दूरकर एकता पैदा करता है ।

दो मुखी रूद्राख गौ हत्या से लगने वाले पाप से मुक्ति दिलाने वाला होता है। यह रूद्राक्ष अपने-आप में आलौकिक शक्ति धारण किये रहता है। द्विमुखी रूद्राक्ष को शरीर के किसी भी अंग में धारण से मानसिक शन्ति एंव पारिवार में आपसी प्रेम व सौहार्द्ध बना रहता है। यदि कार्य व व्यापार में निरन्तर हानि हो रही है, तो दो मुखी रूद्राक्ष धारण करने से लाभ मिलता है। मन, बुद्धि, विवेक पर इस रूद्राक्ष का विशेष प्रभाव रहता है। 

जिन जाताकों के वैवाहिक जीवन में आपसी अनबन की स्थिति बनी रहती है तो वह लोग पति व पत्नी दोनों को दो मुखी रूद्राक्ष भिमन्त्रित करके गले में धारण करने से शीघ्र ही मतभेद दूर होकर उनमें एकता व परस्पर प्रेम की भावना बलवती होने लगती है। जिन युवक-युवितियों के विवाह में बिलम्ब या बाधा आ रही है, उन्हे यह रूद्राक्ष धराण करने से शुभ परिणाम मिलते है।
दो मुखी रुद्राक्ष साक्षात् भगवान अर्ध नागेश्वर का स्वरुप है। जो लोग दोमुखी रुद्राक्ष धारण करते हैं या उसकी नित्य पूजा करते हैं वह गौ वध पाप से मुक्त हो जाते हैं तथा सभी मनोरथ पूरे हो जाते हैं। ऐसा भी देखा गया है की जो सुहागन औरते दो मुखी रुद्राक्ष धारण करती हैं वे सदा सुहागन ही मृत्यु कों प्राप्त करती हैं।

ऐसे व्यक्ति जो दोमुखी रुद्राक्ष धारण करते है या उसकी पूजा करते हैं उनके घर में सभी प्रकार की सामग्रियां उपस्थित रहती हैं। जो साधक शिव शक्ति की आराधना करते हैं ऐसे साधको कों दो मुखी रुद्राक्ष अवश्य धारण करना चाहिए।

यह बेहद दुर्लभ और कल्याणकारी रुद्राक्ष है। यह रुद्राक्ष दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए लाभकारी होता है।यह रुद्राक्ष कई तरह की शारीरिक बिमारियों जैसे मोटापे,हृद्य दोष आदि से मुक्ति दिलाता है। कर्क राशि के जातकों के लिए दो मुखी रुद्राक्ष लाभकारी है।दोमुखी रुद्राक्ष- दोमुखी रुद्राक्ष को देवदेवेश्वर कहा गया है। सभी प्रकार की मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए इसे धारण करना चाहिए

Visit-http://www.dharmikshakti.in/2mukhirudraksha
Call- 9810196053