Wednesday, January 27, 2016

पन्ना रत्न पहनने के लाभ और महत्व, पन्ना रत्न धारण करने की नियम और विधि

http://www.dharmikshakti.in/emeraldgemstone
पन्ना रत्न, बुध ग्रह, पन्ना बुध ग्रह का रत्न, एमराल्ड, मरकत मणि, हरितमणि, पन्ना रत्न की पहचान, बुध रत्न पन्ना, बुध के लिए पन्ना, पन्ना रत्न कीमत, मिथुन राशि या कन्या राशि के लिए, पन्ना हरे रंग का, पन्ना रत्न की पहचान, पन्ना रत्न की जानकारी, पन्ना रत्न के फायदे, पन्‍ना पहनें,पन्ना रत्न का महत्व, पन्ना से लाभ, बुध का रत्न पन्ना धारण करने की विधि, पन्ना रत्न की विशेषताएँ एवं फायदे, जानिए किसे धारण करना चाहिए बुध रत्न, पन्ना रत्न के फायदे और नुकसान, बुध रत्न पन्ना का आर्डर करे।


बुद्ध आपके ज्ञान का प्रतीक है। जिन लोगों का बुद्ध अच्छा होता है वह आर्थिक क्षेत्र में उच्च पदों पर विराजमान होते हैं। बुद्ध को हिसाब के विषय के इलावा व्यापार का कारक गृह भी माना जाता है। देश के समृद्ध उद्योगपतियों और व्यापारियों की कुंडली में बुद्ध की स्थिति काफी अच्छी देखने को मिलती है। यह गृह यदि कमजोर अथवा अस्त हो तो इसका प्रभाव बढ़ाने के लिए पन्ना रत्न का प्रयोग किया जाता है।


जानिए कैसे धारण करते हैं पन्ना और क्या हैं इसके फायदे


पन्ना बुध ग्रह का रत्न है। इसे अनेक नामों से जाना जाता है जैसे संस्कृत में मरकत मणि, फारसी में जमरन, हिन्दी में पन्ना और अंग्रेजी में एमराल्डपन्ना रत्न हरे रंग, स्वच्छ पारदर्शी, कोमल चिकना व चमकदार होता है। पन्ना धारण करने से बुद्धि तीव्र एवं स्मरण शक्ति बढ़ती है। विद्या, बुद्धि, धन एवं व्यापार में वृद्धि के लिए लाभप्रद माना गया है। पन्ना सुख एवं आरोग्यकारक भी है।
बुध को अनुकूल बनाने के लिए पन्ना धारण कर सकते हैं। बुध व्यापार का भी कारक ग्रह होता है इसलिए इस रत्न को व्यापारी भी धारण कर सकते हैं। वाणिज्य विषय से शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों के लिए यह यह बहुत ही उत्तम रत्न होता है। राशियों के अनुसार यह वृष, मिथुन, कन्या, मकर और मीन वालों के लिए फायदेमंद होता है।


Visit-http://www.dharmikshakti.in/emeraldgemstone

Call- 9643992242