Wednesday, January 27, 2016

पुखराज रत्न पहनने के लाभ और महत्व, पुखराज रत्न धारण करने की विधि

http://www.dharmikshakti.in/yellowsapphiregemstone
पुखराज, पुखराज रत्न, टोपाज, पीला पुखराज, गुरु रत्न पुखराज, पीला हकीक, सुनहैला, पीला गोमेद, बैरुज, पुखराज पहनने के फायदे , सफेद पुखराज, पुखराज की विशेषताएँ, पुखराज रत्न की पहचान, बृहस्पति का रत्न है पुखराज, पीले रंग में पुखराज रत्न, पुखराज धनु तथा मीन राशियों के लिए, गुरु के लिए पुखराज, पुखराज का उपरत्न सुनैला, येल्लो सफायर , पुखराज रत्न के फायदे और नुकसान, पुखराज रत्न का महत्व, पुखराज रत्न से लाभ, पुखराज रत्न धारण करने की विधि, गुरु रत्न - पुखराज का आर्डर करे


गुरु का प्रभाव बढ़ाने और उसके अशुभ प्रभाव को खत्म करने के लिए पुखराज पहना जाता है। धनु तथा मीन राशियों के लिए पुखराज रत्न आजीवन धारण करना चाहिए. इनके लिए शुभ तथा कल्याणकारी माना जाता है. धन-समृद्धि में वृद्धि करेगा. स्वास्थ्य ठीक रखेगा. विद्या बुद्धि में उन्नति देगा. पति या पत्नी के लिए शुभकारी होगा. राज्य कृपा प्राप्त होगी. उच्च पद प्राप्त होने की संभावना बड़ेगी. सभी मनोकामना पूर्ण होती है।
पुखराज, ब्रहस्पति गृह का प्रतिनिधित्व करता है! यह पीले रंग का एक बहुत मूल्यवान रत्न है, जितना यह मूल्यवान है उतनी ही इस रत्न की कार्य क्षमता प्रचलित है! इस रत्न को धारण करने से ईश्वरीय कृपया प्राप्त होती है! मेरे व्यक्तिगत अनुभव में, पुखराज धारण करने से विशेषकर आर्थिक परेशानिया खत्म हो जाती है, और धारण करता को अलग अलग रास्तो से आर्थिक लाभ मिलना प्रारम्भ हो जाता है, इसलिए मेरा यह मानना है की आर्थिक समस्याओ से निजाद प्राप्त करने और जीवन में तरक्की प्राप्त करने के लिए जातक को अवश्य अपनी कुंडली का निरक्षण करवाकर पुखराज धारण करना चाहिए! पुखराज धारण करने से अच्छा स्वास्थ्य, आर्थिक लाभ, लम्बी उम्र और मान प्रतिष्ठा प्राप्त होती है!

पुखराज रत्न पहनने से फायदे –
1-पुखराज रत्न पहनने से निम्नलिखित लाभ प्राप्त होते हैं।
2-अच्छा स्वास्थ्य, अच्छी संपत्ति, मान सम्मान तथा प्रसद्घि मिलती है।
3-शिक्षा के मामले में सरलता रहेगी एवं उच्च शिक्षा के लिए राह खुलेगी।
4-समाज कल्याण में रुचि बढ़ेगी एवं आध्यात्मिक ज्ञान में वृद्घि होगी।

Visit- http://www.dharmikshakti.in/yellowsapphiregemstone

Call- 9643992242