Wednesday, January 27, 2016

बारह मुखी रुद्राक्ष धारण करने से लाभ व विधि, 12 मुखी रुद्राक्ष पहनने के फायदे

http://www.dharmikshakti.in/12mukhirudraksha

बारह मुखी रुद्राक्ष, 12 मुखी रुद्राक्ष, बारह मुखी रुद्राक्ष की चित्र, बारह मुखी रुद्राक्ष की चित्र, बारह मुख रुद्राक्ष, असली बारह मुखी रुद्राक्ष, बारह मुखी रुद्राक्ष,12 मुखी रुद्राक्ष, बारह मुखी रूद्राक्ष का महत्व, उपयोग, 12 मुखी रुद्राक्ष के लाभ, बारह मुखी रुद्राक्ष की पहचान, 12 mukhi rudraksha, Twelve face rudraksha, barah mukhi rudraksha, बारह मुखी रुद्राक्ष का महत्व, बारह मुखी रुद्राक्ष धारण के नियम और विधि, 12 मुखी रुद्राक्ष का आर्डर करे

बारह मुखी रुद्राक्ष को धारण करने से सूर्य का ओज एवं तेज प्राप्त होता है।बारहमुखी रुद्राक्ष मंत्रिपद दिलाता है क्योंकि यह साक्षात सूर्य स्वरूप ही है। इसके धारण करने से धन-धान्य, मान-सम्मान की वृद्धि होती है। इससे सूर्य देव प्रसन्न होते है और अश्वमेघ यज्ञो का फल मिलता है। सूर्य को कुंडली में आत्मा, पिता, सरकार ऊर्जा इत्यादि का कारक माना जाता है। यदि किसी कारणवश जन्मपत्रिका में सूर्य कमजोर (नीच, दुःस्थान या अशुभ ग्रहों के साथ या दृष्ट हो) होता है तो धन धान्य, मान-सम्मान की कमी तथा जीवन संघर्षशील बन जाता है। बिना संघर्ष के सफलता नहीं मिलती है। जातक में निराशा तथा परेशानी छाया की तरह साथ-साथ चलती रहती है। अतः इसे समाप्त करने के लिए सूर्य का कुंडली में बलि होना अत्यंत जरुरी है।

बारहमुखी रुद्राक्ष को बारह पंथो से जोड़ कर देखा जाता है। इस रुद्राक्ष का वर्णन श्रीमद देवी भागवत पुराण में भी मिलता है। बारह मुखी रुद्राक्ष का स्वामी ग्रह: इसके देवता बारह आदित्य अर्थात बारह सूर्य हैं। बारहमुखी रुद्राक्ष को धारण कर सभी प्रकार के समस्याओ से छुटकारा पाया जा सकता है । बारह मुखी रुद्राक्ष उपासक को एक अच्छा प्रशासक बनाता है और उसे सुख और धनप्राप्ति का वरदान देता है।

बारहमुखी रुद्राक्ष से लाभ
1-सिद्ध बारह मुखी रुद्राक्ष से आर्थिक दृष्टि से व्यक्ति को समृद्ध करता है।
2-बारह मुखी रुद्राक्ष के धारण करने से पारिवारिक सुख शांति मिलती है।
3-बारह मुखी रुद्राक्ष नकारात्मक विचार नष्ट होता है तथा सकारात्मक विचार का संचार होने लगता है।
4-बारह मुखी रुद्राक्ष शासकीय/प्रशासनिक शक्ति और राजत्व विधान देता है।
5-बारह मुखी रुद्राक्ष सभी प्रकार के दुर्घटनाओ से बचाने वाला बीमा (Insurance) की तरह है।
6-बारह मुखी रुद्राक्ष सभी प्रकार के रोगो से छुटकारा दिलाने में समर्थ है।
7-बारह मुखी रुद्राक्ष धारण करने से जातक सभी प्रकार के पापों से मुक्त हो जाता है।
8-बारह मुखी रुद्राक्ष व्यक्ति को सूर्य की तरह यशस्वी बनाता है।

Visit-http://www.dharmikshakti.in/12mukhirudraksha
Call- 9810196053