Tuesday, January 26, 2016

कौड़ी शंख पूजा करने से लाभ, मंत्र और महत्व, पीली कौड़ी पूजा करने की नियम और विधि

पीली कौड़ी को देवी लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। लक्ष्मीजी के साथ गणेशजी, कौड़ी, शंख तथा बहियों का भी पूजन किया जाता है। लक्ष्मी का प्रतीक कौड़ियां पीली कौड़ी को देवी लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। कुछ सफेद कौड़ियोंो केसर या हल्दी के घोल में भिगोकर उसे लाल कपड़े में बांधकर घर में स्थित तिजोरी में रखें।
कौड़ी समुद्र से आती है, जहां से मां लक्ष्मी का भी जन्म हुआ था। इसलिए माना जाता है कि पूजास्थल पर कौड़ी रखने से घर में लक्ष्मी आती है।कौड़ी देवी लक्ष्मी को आकर्षित करती हैं।
9 कौडियों को हल्दी अथवा केसर से रंग कर श्री महालक्ष्मी के मन्त्र सेपूजा कर व्यापार स्थल में स्थापितकर दें.इससे आपकी व्यापारिक समस्याए समाप्त हो जांएगी.यदि रोजगार प्राप्ति में बाधाएं आ रही हो अथवा नौकरी मेंउन्नति प्राप्त नहीं हो पा रही हो,तब भी इसी प्रकार का प्रयोग करना चाहिए।धनतेरस के दिन कौड़ी खरीद कर घर लाएं और लक्ष्मी पूजा के समय इसे भी शामिल करें।
देवताओं के कोषाध्यक्ष कुबेर देव जप करते समय अपने सामने एक कौड़ी रखें। तीन माह के बाद प्रयोग पूरा होने पर इस कौड़ी को अपनी तिजोरी या लॉकर में रख दें। ऐसा करने पर कुबेर देव की कृपा से आपका लॉकर कभी खाली नहीं होगा। हमेशा उसमें धन भरा रहेगा।
Call-9643992242